Sunday 24 December 2017

विदेशी मुद्रा मुद्रा निर्माता आवेदन फार्म


विदेशी मुद्रा मनी मालिकों को इसे खोने के बजाय पैसे बनाने शुरू करने का समय। मुझे आपको निवेश करने का एक नया तरीका बताएं जो आपके जीवन में बदल सकता है मैं आपको यह बताऊं कि अपना समय-परीक्षण किए गए लाभों के जरिए मुनाफे के मार्ग पर वापस कैसे जाना है I और लचीला विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों पाठ्यक्रम। विदेशी मुद्रा है, जहां ये दिन मेरा दोस्त है I Ive ने मेरे निजी दस साल के हाथों पर व्यापार के अनुभव, शोध और परिशोधन के साथ विदेशी मुद्रा के साथ-सर्वोत्तम-सर्वोत्तम-सर्वोत्तम अभ्यासों और चरण-दर-चरण प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक गैर-बकवास व्यापारिक पाठ्यक्रम बनाया। मेरी नो-नॉंसेंस वीडियो कोर्स आपको दिखाएगा कि मुद्रा विदेशी मुद्रा में कहां है। निम्नलिखित मास्टर-स्किल्स आपको मास्टर होगा: जहां मुद्रा और लाभ विदेशी मुद्रा में हैं बीमार आपको दिखाता है कि कंप्यूटर के सामने दिन में 8 घंटे खर्च करने की आवश्यकता के बिना विदेशी मुद्रा का लाभ कब और कब होगा। इसके अलावा, जानने के लिए कि कौन सा मुद्रा जोड़ी व्यापार के लिए सबसे लाभदायक है और विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए दिन का सबसे अच्छा समय है। 11 कारणों से आपको विदेशी मुद्रा व्यापार करना चाहिए। बस कहा गया है, विदेशी मुद्रा है, जहां धन है - 3.2 ट्रिलियन डॉलर से ज्यादा कारोबार हर दिन किया जाता है। शेयर बाजार में गिरावट और ठहराव के इन दिनों में इस तरलता ने अपने ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण रिटर्न देने की मांग करने वाले फंड मैनेजर्स का ध्यान आकर्षित किया है और आपके लिए भी ऐसा कर सकते हैं। बाजार का महत्व खुलता है और बंद होता है दिन के सभी समय समान नहीं हैं। व्यापार के अवसरों की तलाश में आपका समय कब जाना चाहिए, यह जानने के द्वारा अपने लाभ को बढ़ाएं। धुरी अंक की सरल शक्ति इन शक्तिशाली समय और मूल्य संदर्भ पंक्तियों का उपयोग करके आप मूल्य रुझानों की स्पष्ट रूप से अनुमान लगा सकते हैं। बिग कुत्तों के रहस्य बड़े कुत्ते बड़े वाणिज्यिक व्यापारियों हैं जो ट्रेडों में करोड़ों डॉलर का नियंत्रण करते हैं। जानें कि अपने ट्रेडों को अपने लाभ उठाने का फायदा उठाने के लिए कैसे तैयार करें। मेरा कोर्स किसी और की तरह नहीं है और यह हर दिन विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापार बाजार से पैसा लेने के लिए अत्यधिक प्रभाव साबित हुआ है। सीखना और क्रियान्वित करना और निष्पादित करना और अत्यंत सफल परिणाम पैदा करना। अभी, मेरे पास आपके लिए एक विशेष पेशकश है जिसमें पागल और बोल्ट शामिल हैं जहां मुद्रा विदेशी मुद्रा में है Ive भी मेरे गंदे छोटे रहस्यों में फेंक दिया कि बिग कुत्तों को आप नहीं जानना चाहते हैं यह आपके विदेशी मुद्रा व्यापार मोजो को कम क्रम में जा रहा है, और आप वापस कभी नहीं देखेंगे अपने पैसे बनाने की ज़रूरतों की अपनी प्रतिमान अब पीटर आर। बैन, संस्थापक, विदेशी मुद्राकारक देखें कि आप क्या सीखेंगे। बुनियादी बातों का परिचय मैं व्यापार की मूल बातें प्रदान करता हूं ताकि शुरुआती विदेशी मुद्रा व्यापार में महत्वपूर्ण अवधारणाओं को समझ सकें और यह समझा सकें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में सबसे बड़ा खतरे कहाँ हैं। जहां धन और मुनाफा आपकी ट्रेडिंग शिक्षा को आसान बनाने के लिए विदेशी मुद्रा में हैं, मैं यह बताता हूं कि किसी कंप्यूटर के सामने दिन में 8 घंटे खर्च करने की आवश्यकता के बिना विदेशी मुद्रा का लाभ कब और कब होगा। हाइलाइट्स में मुद्रा की जोड़ी सबसे अधिक फायदेमंद जोड़ी व्यापार और दिन का सबसे अच्छा समय विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए शामिल है। 11 कारणों से आपको आसानी से विदेशी मुद्रा में कारोबार करना चाहिए, विदेशी मुद्रा यह है कि पैसा - 3.2 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का कारोबार हर दिन किया जाता है। शेयर बाजार में गिरावट और ठहराव के इन दिनों में इस तरलता ने अपने ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण रिटर्न देने की मांग करने वाले फंड मैनेजर्स का ध्यान आकर्षित किया है और आपके लिए भी ऐसा कर सकते हैं। बिग कुत्तों के रहस्य बिग कुत्तों बड़े वाणिज्यिक व्यापारियों हैं जो ट्रेडों में लाखों डॉलर का नियंत्रण करते हैं। मैं बताता हूं कि वे विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे करते हैं ताकि आप अपने व्यापार को अपने लाभ उठाने का सबसे अच्छा लाभ ले सकें। दिन का व्यापार, स्थिति व्यापार और स्केलिंग समझाया मैं आपको यह निर्धारित करने में मदद करता हूं कि किस प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापार आपके लिए सबसे अच्छा है और फिर इन सभी विशेष शैलियों में से कैसे व्यापार करें। एक सरल पांच कदम व्यापार प्रणाली मेरे व्यापार और शिक्षण के वर्षों के आधार पर, मैं लाभदायक व्यापारों की पहचान करने और फिर इन अवसरों का व्यापार कैसे करें, इसके लिए अपने पांच कदम प्रणाली का वर्णन करता हूं। बाजार का महत्व खुल जाता है और बंद होता है दिन के सभी समय समान नहीं होते हैं। मैं समझता हूं कि दिन के कौन-सा समय व्यापार अवसर पैदा करने की सबसे अधिक संभावना है। यदि आपके पास सीमित समय है तो ये उद्घाटन और निकटताएं हैं जहां आप अपने समय पर व्यापार के अवसर तलाश रहे हैं। विदेशी मुद्रा में 1 ट्रेडिंग सूचक 200 ईएमए को सभी समय का सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी संकेतक चुना गया है। रुझानों को निर्धारित करने में यह महत्वपूर्ण है रुझानों को पहचानना और फिर उन्हें उचित रूप से जवाब देना सफल विदेशी मुद्रा व्यापार की कुंजी है। मैं समझता हूं कि रुझान का निर्धारण करने और व्यापार के अवसरों की पहचान करने के लिए इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है। धुरी अंक की सरल शक्ति व्यापारिक दिन के दौरान मूल्य कार्रवाई के विश्लेषण के लिए एक ढांचा प्रदान करके पिवट बिंदु आपको व्यापार के अवसरों का मूल्यांकन करते समय पुष्टि रुझानों और प्रवृत्ति को उल्लसित करने की उम्मीद कर सकते हैं। मैं समझता हूं कि कैसे धुरी अंक की गणना और अपने व्यापार में उन्हें शामिल करने का महत्व। समाचार व्यापार करना महत्वपूर्ण आर्थिक घटनाओं की घोषणा मूल्य कार्रवाई पर एक नाटकीय प्रभाव पड़ती है और जब तक कि समझा जा सकता है कि अनुभव किसी अनन्य व्यापार के लिए विनाशकारी नहीं हो सकता है। मैं समझाता हूँ कि समाचार क्या है और मूल्य कार्रवाई पर इसके प्रभाव से सबसे अच्छा लाभ कैसे प्राप्त करें आपको फिर कभी नहीं पकड़ा जाएगा क्योंकि आप यह नहीं समझ पाए कि खबर आपके व्यापारों को कैसे प्रभावित करेगी। कैरी ट्रेड मैं बताता हूं कि कैरी ट्रेड के रूप में जाने वाली दो मुद्राओं के बीच ब्याज दर के अंतर को आपकी स्थिति व्यापारिक लाभ में काफी वृद्धि करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। मेरा व्यापारिक रहस्य पहली बार मैं अपने चार पसंदीदा व्यापारिक रहस्यों को प्रकट करता हूं। एक बार जब आप अपने विदेशी मुद्रा मूल सिद्धांतों में महारत हासिल करते हैं, तो ये विशेष व्यापारिक तकनीकों का इस्तेमाल आपकी व्यापार शैली बढ़ाने के लिए और अभी भी अधिक व्यापारिक अवसरों की पहचान करने के लिए किया जा सकता है। गुप्पी प्रणाली क्या है और यह कैसे ट्रेडों की पहचान करने में आपकी मदद कर सकता है कि रुझानों को स्थापित करने के लिए प्रति घंटा चार्ट का कैसे उपयोग करें, यह जानें कि वोल्फ़ वेव आपको मूल्य अनुमानों के साथ और टॉम डेममार्क प्रवृत्ति लाइनों के महत्व को प्रवृत्ति ब्रेक की पुष्टि करने में कैसे मदद कर सकता है। डब्ल्यूएचओ इस पाठ्यक्रम से लाभ उठाएगा जो लोग विदेशी मुद्रा बाजार में नए होते हैं लेकिन अन्य बाजारों में व्यापार या निवेश का अनुभव करते हैं, लेकिन यह जानना चाहते हैं कि फॉरेक्स अलग-अलग सेट कौन करेगा। सामान्य रूप से व्यापार के क्षेत्र में पूरी तरह से नया जो एक व्यावहारिक, अच्छी तरह से प्रस्तुत परिचयात्मक सिंहावलोकन की तलाश में हैं नवागंतुक जो उत्सुक हैं लेकिन शायद यह निश्चित नहीं है कि डेमो और लाइव ट्रेडिंग के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्धता करने से पहले उनके लिए सही अवसर और इससे अधिक जानना चाहते हैं। ट्रेडर्स, अन्य परिचयात्मक पाठ्यक्रमों से निराश हुए हैं जो व्यक्तिगत विकास के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे कि व्यापार तत्परता और इस रोमांचक बाजार में सफल होने के लिए आपको क्या आवश्यक हैं, को संबोधित नहीं कर पाए हैं। विदेशी मुद्रा पैसा निर्माता संतुष्टि पैसे वापस गारंटी: पाठ्यक्रम के ऑन लाइन संस्करण में जीवन समय पहुंच शामिल है। यदि आप फ़ॉरेक्स मनी मैकर्स से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं, तो बस उसे पूछे जाने वाले प्रश्नों के साथ 30 दिनों के भीतर वापस लौटें। (गैर वापसीयोग्य हैंडलिंग फीस: ऑनलाइन कोर्स रिटर्न के लिए 30. 50 डीडी रिटर्न) फोन करके ऑर्डर करने के लिए या अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें: उत्तर अमेरिका ग्राहक: कृपया टोल फ्री कॉल करें: 1-800-516-0234 अंतर्राष्ट्रीय ग्राहक: कृपया कॉल करें: 1- 604-953-0234 सदस्य प्रशस्तियां मैंने प्रशिक्षण पर लगभग 1,500 खर्च किए और मैं पहले से ही अपने सलाह क्षेत्र में अधिक सीखा है, फिर मैंने उन सामग्रियों में से किसी से किया है। - वेन्डी गिबन्स, मिनेसोटा एच एस पैटर्न के बाद मैंने आपको कुछ दिन पहले दिखाया था, मैंने यूरो के ऊपर 100 पिप्स लाभ के लिए सवार किया था। लेकिन फिर इसे रुक गया और कल रात मैंने 1 एच चार्ट पर एमएसीडी का नकारात्मक विचलन देखा और इसे 1.2266 पर छोटा किया और अब तक मैं लगभग 60 पीपीएस के ऊपर हूं। आपका पाठ्यक्रम आश्चर्यजनक है और तथाकथित 4xmade से इतना आसान है तुम्हे पर्याप्त पीटर को धन्यवाद। अच्छा काम करते रहें। - मैक्स ओ। फीनिक्स, एज़ प्रथम I को प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद करना है I मैं अपने अभी भी शुरुआती दिनों के लिए जानता हूं, लेकिन अब तक आप पिवट बिंदु को घातक सटीक (एक पंक्ति में 3 दिन) दिया गया है। आपके सिस्टम ने मेरे फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग पथ पर प्रकाश डाला है, मेरे मुंह पैसे को स्मार्ट पैसे में बदल दिया। धन्यवाद। - आंद्रे दक्षिण अफ्रीका आपका कोर्स बहुत बढ़िया है, Ive पिछले 4 वर्षों की तुलना में 2 सप्ताह में अधिक सीखा है। अपनी मेहनत, कड़ी मेहनत के लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद कृपया हम सभी के लिए जो भी कर रहे हैं, उसके लिए भी धन्यवाद पीटर। आप बस मुझे सब कुछ मेरी मदद कर रहे हैं पर एक कीमत डाल सकते हैं मैं अब एक संदेह की छाया के बिना जानता हूं कि मैं अब लाभ का व्यापार कर सकता हूं, क्या राहत है आपको फिर से धन्यवाद भगवान आप सभी को आशीर्वाद। - जेफ ए। रिवरसाइड, मिसौरी मैं आपके सिस्टम को दो बार पढ़ता हूं और मुझे लगता है कि अब मैं इसे स्पष्ट रूप से देख रहा हूं। मैंने 2 साल के लिए विदेशी मुद्रा कारोबार किया और सब कुछ (स्वचालित सिस्टम, पुस्तकें, विभिन्न व्यापारिक तरीके) का प्रयास किया। जब मैंने आपके सिस्टम को पढ़ा तो मैंने उसे 1 वर्ष के इतिहास के साथ जीबीपी पर संशोधित किया। मुझे पागल हो गया क्योंकि मैंने आपके सिस्टम के साथ शुरू नहीं किया, परिणाम बहुत अच्छा था, ओएमजी मैंने बेवकूफ किताबों और बेवकूफ़ देय फैंसी संकेतकों पर इतना समय बर्बाद किया कि कुछ कंपनियों ने पेशकश की। आप मेरी ज़िंदगी बदल सकते हैं - अम्मान के फ़ारस एस, जॉर्डन मैं आपका दैनिक समाचार पत्र प्राप्त करने के दिन के बाद भविष्यवाणी की सटीकता पर काफी सचमुच चकित हूं। मुझे लगभग लगता है कि मुझे इसके लिए आपको भुगतान करना चाहिए। मैंने पहले ही इस महीने अच्छी तरह से किया है क्योंकि मुझे आपके सुनने की हिम्मत थी और पता है कि आपकी भविष्यवाणियां आमतौर पर सही हैं। मेरे पास एक छोटा सा खाता है जो मैं केवल 200.00 के साथ खेलता हूं लेकिन यह मजेदार है और आशा है कि समय के साथ बढ़ेगा। मैं जल्दी में नहीं हूँ सड़क के नीचे थोड़ा मुझे लगता है कि मैं आपके साथ एक बड़ा खाता खोल सकता हूं और आपके साथ पूर्णकालिक काम करता हूं। सभी के बाद आप सफलता की किक नहीं कर सकते और सबूत मेरे व्यापार में है। मुझे नहीं मालूम है कि आप वाणिज्यिक व्यापारियों (बड़ी कुत्तों) के बारे में अपनी जानकारी कहां प्राप्त करते हैं, लेकिन अच्छा काम करते रहें - मार्क एब्रामस्क मुझे यह कहना चाहिए कि मैं बहुत खुश हूं, इस से बहुत प्रसन्न है, यह सिर्फ शानदार है एक लंबे समय के लिए मैं एक प्रकाशन या ऐसे प्रकार के प्रशिक्षण की तलाश कर रहा हूं जहां शिक्षक कहता है कि यह वही है जो आप करते हैं पहले आप ऐसा करते हैं, तो यह, तब आदि, साथ ही साथ आपको सभी संकेतक दिखाते हैं और कैसे वे काम करते हैं.यह वीडियोमैंनर सिर्फ शानदार है, मैं इस पीटर से बहुत प्रसन्न हूं। पिछले साल मैं लंदन में दो दिवसीय विकल्प संगोष्ठी में गया था, और संगोष्ठी खत्म होने के बाद, मुझे बहुत सारी जानकारी मिली थी, लेकिन अभी भी पढ़ने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी चार्ट या संकेतक या वे कैसे काम करते हैं, लेकिन तुम्हारा ये पीटर सिर्फ बढ़िया है, मुझे अब उचित शिक्षा मिल रही है जो मैं पहले नहीं पा सके - टेक्सास से रिचर्ड, यूके हाउडीस बस आपको पता करने के लिए अपना कोर्स मिला और यह बेहद आकर्षक है। मैंने भयानक कह दिया हां मैंने किया - उसने मुझे ऐसा विश्वास दिलाया अभी भी इसके 23 और हथौड़ों देख रहे हैं और पिवटों में कताई सबसे ऊपर है। यह जानते हुए कि जब उदाहरण के लिए मूल्य पिवट सोच बेचने से ऊपर प्रवेश करता है (हालांकि भूरे रंग के बारे में जानने) वैसे भी सोचा कि मैं आपको 10 सितंबर को वीडियो देखने के बाद पहली रात बताना चाहूंगा कि कीमत एम 3 के आसपास दर्ज हो गई और डबल शीर्ष देखा गया, सोचने की बिक्री देखी गई तो यह 1188 तक नीचे आ गया और फिर 1208 पर पहुंच गया। फिर मैंने कताई वाले शीर्ष के साथ चौगुनी शीर्ष देखा (मुझे लगता है यह लगभग पूर्ण क्रॉस था)। देखा जहां समाचार में स्वीडन ने यूरो और आईएम को एक बिक्री के लिए 1203 में नहीं कहा। मैंने 1235 में एम 3 पर डबल टॉप के ऊपर अपना स्टॉप लगाया। जैसा कि उम्मीद की गई कीमत में गिरावट आई और 1181 में धुरी के ठीक ऊपर छूने के लिए - मेरी 180 ली और उसने दिन के लिए अलविदा कहा। मुझे लगा कि मूल्य अभी भी 11 52 पर एम 2 की तरफ बढ़ रहा है, लेकिन बच्चे के कदम उठाने और लालची नहीं होने के लिए धन्यवाद धन्यवाद कहना चाहता था भविष्य में बहुत सारे प्रश्न होंगे आप पीटर पर सही हैं मैं सुन रहा हूँ। - माइक क्लेमेंट्स मैं सिर्फ आपको बताने के लिए चाहता हूं कि मैं अपना कोर्स खोज और AM समीक्षा के बाद कितना खुश हूं। मैं लगभग दो वर्षों के लिए विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार कर रहा हूं। मूर्खता से अपने पहले वर्ष में हजारों खर्च करने के बाद सीखने की कोशिश कैसे करें कि मुद्राओं को कैसे व्यापार करें। मुझे आपकी सामग्री मिली, और अब मेरा व्यापार आपकी सामग्री को आदेश देने के बाद दस गुना सुधार हुआ है और दैनिक समीक्षा पर AM समीक्षा सुन रहा है। आपके सिस्टम ने मेरा व्यापार लगातार बदलकर निरंतर समय की छोटी अवधि में जीतने के लिए बदल दिया है। आपका प्रोग्राम एक असाधारण मूल्य और सीखने का अनुभव है। कृपया अच्छा काम जारी रखिए। धन्यवाद - स्कॉट्सडेल, एजेड से टॉम श्वार्टज, सबसे पहले, मुझे प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद देना है। मैं अपने शुरुआती दिनों के बारे में जानता हूं, लेकिन पिवोट अंक (67 व्यापार जीत अनुपात और सुधार) के अध्ययन के बाद आईएम एक दिन में 30 पिक्सल का औसत। मैं GBPUSD जोड़ी का व्यापार करता हूं और अब तक आपको पिवट पॉइंट को घातक सटीक (एक पंक्ति में 3days) किया गया है। यह केवल एक बार 15 पिक्सल के बारे में मुझे लगता है, लेकिन 15pips क्या है आपके सिस्टम ने मेरे फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग पथ पर प्रकाश डाला है, मेरे चुप पैसे को स्मार्ट पैसे में बदल दिया। धन्यवाद। - आंद्रे, दक्षिण अफ्रीका यह पूरी तरह से गहराईपूर्ण है कि कीमतें एक विशेष धुरी संख्या तक पहुंचने पर आपके पिवोट्स प्रोग्राम कैसे काम करती हैं। ठीक है, मुझे अब अपने कंप्यूटर से बात करने की बात मिल गई है (आप हँसते हैं, लेकिन यह सच है) आपके प्रोग्राम की सटीकता के अनुसार। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि आपका कार्यक्रम बहुत ही बढ़िया और बहुत अनोखा है जो कोई मुद्रा बाज़ार (दिन के कारोबार या स्थिति व्यापार) में ट्रेड करता है वह आपके कार्यक्रम से लाभ होगा। मुझे विश्वास नहीं है कि मैं आपसे क्या कहने वाला हूं, केवल मेरे लिए अनूठी है मुझे विश्वास है कि अधिक संकेतक जो मैंने इस्तेमाल किए थे, ग्राफिकल टूल जैसे कि बोलिंगर बैंड, चलने वाली औसत और प्रवृत्ति लाइनों के साथ मिलकर मुझे एक बेहतर व्यापारी बना दिया वास्तव में, जब तक मैंने अपना कंप्यूटर बंद कर दिया था, तब तक मेरी आँखें मेरे स्क्रीन पर इतनी बकवास थीं, और मुझे पैसे चुकाने पड़ते थे। अब, आप किसी भी संकेतक (एमएसीडी और मूविंग एवरेस के बिना, यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं) के साथ आते हैं, और 70 सटीकता दर के साथ पानी के बाहर तकनीकी व्यापार को उड़ाने के लिए। मुझे आपको अपने Pivots कार्यक्रम में शुरू करने के लिए धन्यवाद चाहिए यह किसी भी व्यापारी को कभी भी देखेगा सबसे बढ़िया ईडीज में से एक है, फिर भी यह आवेदन करना और पालन करना इतना आसान है - मार्क वान ग्रेनेन, दक्षिण अफ्रीका मैं अपने छोटे से शहर में स्थानीय रूप से कुछ भी न कहता हूं, क्योंकि हर कोई सोचता है कि मैंने अपने पत्थर खो दिए थे। मैं एक स्टॉक ब्रोकर मित्र को भी जानता हूं, और उनसे विदेशी मुद्रा से दूर रहने के बारे में पूछा था। अजीब कैसे उन लोगों के बीच ऐसी प्रतिष्ठा है जिनके बारे में पता नहीं क्या करना है, और कैसे PIVOTS का उपयोग करना है और खरीद और बेचने के तरीके, जिस तरह से मैंने मुझे सिखाया है, मुझे पहली बार किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा विदेशी मुद्रा में पेश किया गया था जो मुझे विदेशी मुद्रा व्यापार करने के तरीके के बारे में जानने के लिए मुझे US50,000 का भुगतान करना चाहता था आप अपनी धुरी प्रणाली के साथ आपके सिर पर खड़े विदेशी मुद्रा पर प्रति माह 20 प्रतिशत कर सकते हैं। बहुत धन्यवाद, और धन्यवाद मुझे pivots दिखाने के लिए एक लाख। जैसे मैंने कहा, टोरंटो के एक आदमी ने मुझे फॉरेक्स में मिला, लेकिन केवल फिबोनैचि में और, जैसा कि आप जानते हैं, वे कहीं भी कहीं न कहीं पिवट जैसे काम करते हैं। उसने मुझे तीन दिवसीय पाठ्यक्रम के लिए पांच भव्य आरोप लगाया, और मैंने सोचा कि पूंछ से मुझे दुनिया है, जब तक कि मैं इंटरनेट पर आपके धुएं का कार्यक्रम न पाया। पिविट्स विज्ञान की तरह हैं, और शुक्रवार 1 9 15 में उस सुंदर बदलाव के साथ, उस के एक आदर्श उदाहरण थे। जैसे आपने कहा था, यह एक बच्चा से कैंडी लेने जैसा है - सऊदी अरब से आदिल मौजीम मैं आपके द्वारा प्रदान किए गए सभी के लिए व्यक्तिगत रूप से आपको और आपकी बहुत ही प्रतिभाशाली टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं कुछ महीने के लिए एक छात्र रहा हूं और मैं वर्तमान में एक लाइव डेमो अकाउंट में सफलतापूर्वक कारोबार कर रहा हूं। मैंने फ्यूचर्स और ऑप्शंस के लिए कई व्यापारिक पाठ्यक्रमों को अपना पाठ्यक्रम मूल्य चुकाया है और दुख की बात है कि आंशिक रूप से अपूर्ण सामग्री को निराश किया गया है, लेकिन यह भी आवश्यक है कि मैं पढ़ाई और अभ्यास के लिए समर्पित समय लेना चाहता हूं। इस समय आपके पाठ्यक्रम के साथ मैंने लाइव होने से पहले सामग्री, पेपर ट्रेड और डेमो व्यापार का अध्ययन करने के लिए अपनी सिफारिशों को पढ़ने और अपनी अनुशंसाओं का पालन करने का निर्णय लिया, वास्तव में इसे व्यापार के रूप में सोचो और प्रयासों को किसी नए व्यवसाय में डाल दिया जाना चाहिए। मैं पिछले या मिस AMR समीक्षाओं पर निम्नलिखित का पालन करके चुपचाप देख रहा हूं और मेरी समीक्षाओं को सुन रहा हूं। मैं अपने सहिष्णुता स्तर पर व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए सबसे अच्छा काम करने का निर्धारण करने के लिए जिन रणनीतियों पर चर्चा की गई है, उनका अभ्यास भी कर रहा हूं। मैं पूरी तरह से कोचिंग और ध्यान की मात्रा पर हैरान हूँ कि आप अपने छात्रों को प्रदान करते हैं। मैं भी अपने छात्रों (रिक चेरिल क्राय, डंकन कूपर) के साथ उत्साहित और प्रभावित हूं और रणनीतियों को साझा करने और समर्थन दस्तावेज तैयार करने की उनकी इच्छा। वे प्रदान की गई जानकारी का स्तर काफी समय लगता है और मुझे विश्वास है कि आपके खुलेपन और सच्चे सलाह उस प्रकार के सामुदायिक वातावरण को बढ़ावा देते हैं। मैं इस परिवार का हिस्सा बनने के लिए बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि मेरे पास दुनिया भर से नए दोस्त हैं। धन्यवाद और भगवान आपको आशीर्वाद देते हैं - पाम हंसें अटलांटा, जीए पीटर, मैं हर दिन आपके लिए ईश्वर का धन्यवाद करता हूँ। आपने मुझे सिखाया है कि कैसे मछली मुझे फिर से भूखा नहीं होगा - डोनेवर के Bernadette एडिसन, एनजे पीटर, मेरे व्यापारिक साथी एंड्रयू और मैंने थोड़े समय पहले अपना पाठ्यक्रम खरीदा था। पिछले एक साल से विदेशी मुद्रा के लिए एक अन्य मूल्यवान पाठ्यक्रम के माध्यम से सामने आने के बाद मुझे वास्तव में शुरुआती प्रशिक्षण की ज़रूरत नहीं थी, लेकिन मुझे यह जानना चाहिए था कि कैसे लगातार पीप पर कब्जा किया जाए और मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ कि मैंने ऐसा करने के लिए उचित प्रशिक्षण प्राप्त किया है। चार्ट्स के कई घंटे (सैकड़ों) के बाद मुझे पता चला कि मैं पहले से ज्यादा उलझन में था। मुझे नहीं पता था कि एक विजेता व्यापार की जगह कहाँ, कब, या यहां तक ​​कि कैसे। फिर। मेरे व्यापारिक भागीदार ने अपना पाठ्यक्रम और ऑनलाइन प्रशिक्षण पाया। मुझे स्वीकार करना होगा, मैं पहली बार में संदेह था कई पेशेवरों से सलाह लेने और मेरे घाटे को बदतर होने के बाद मुझे आश्चर्य हो रहा था कि क्या मैं यह भी ऐसा कर सकता था ताकि आप विश्वास कर सकें कि कुछ संदिग्ध हैं। मैं तुरंत ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखना शुरू कर रहा हूं और समीक्षा कर रहा हूं। मुझे लटकाया गया। आपने इस मार्केट को जिस तरीके से मैंने कभी नहीं देखा है, समझाया है और यह सब कुछ समझ में आता है। मैं थोड़ी देर के लिए वास्तविक पैसे का कारोबार कर रहा था और नुकसान के कारण बंद कर दिया था। एक सप्ताह से भी कम समय में शायद 100 ट्यूटोरियल देखने के बाद मैंने फिर से लाइव अखाड़ा में उद्यम का फैसला किया। अच्छी तरह से परिणाम खुद के लिए बात करते हैं अपने कोर्स से पहले मैं 10 में से 3 ट्रेडों जीतने के लिए भाग्यशाली था। व्यापार के अपने तरीके से सीखने के बाद से मैंने 15 ट्रेड किए हैं और 0 घाटे हैं I मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आपका प्रशिक्षण और मार्गदर्शन मेरी प्रार्थना का उत्तर है। मैं अपने संरक्षक होने के लिए ईमानदारी से धन्यवाद। - दान शॉर्ट्रिज, नेकां पहले मैं आपको अपने पाठ्यक्रम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। लगभग 6 महीने पहले एक मित्र ने समाचार, एमएसीडी, स्टोचैस्टिक्स और एएमए लाइनों का उपयोग करके विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए मुझे पेश किया। हालांकि मैं इन बातों से बाजार की दिशा बता सकता हूं, मैं यह नहीं बता सकता कि कीमत कब आएगी, या कितनी और कितनी दूर होगी मैं या तो लंबे समय तक या बहुत लंबे समय तक एक व्यापार में रहता था और मुझे अक्सर बुरी तरह से उबाल आ गया था। मैंने छोटे, (1700) का निवेश किया, लेकिन जब मैंने केवल 300 छोड़ दिया तो मैंने छोड़ दिया जब तक मैं अपना पाठ्यक्रम खरीदा तब तक मैं फिर से व्यापार नहीं करता था। मैंने अपने पाठ्यक्रम का अध्ययन करने में अपना खाली समय व्यतीत किया और मैंने जो भी गलती की थी, उसे देखा। मैंने 1 मई को एक बार में केवल 1 मिनी-लॉट का उपयोग करके कारोबार को पुनः आरंभ किया। पहले हफ्ते में मेरे पास 1 9 विजेताओं और 4 हारे हुए 23 ट्रेड होते थे। मैं किसी भी दिन उन बाधाओं को ले जाऊंगा और आपका कोर्स मेरी मार्गदर्शिका सभी तरह से था। अब मेरे पास मेरे खाते में 571.54 है और मैं इसे अगले हफ्ते फिर से बढ़ाने की उम्मीद करता हूं। मुझे यकीन है कि आपके बड़े व्यापारी इन छोटे आलू पर हँस रहे हैं, लेकिन एक सप्ताह में मेरे पैसे को लगभग दोगुना करने के लिए मैं उन अनुभवों में से एक है जो मैंने कभी अनुभव किया है। अब मैं एक चार्ट को देख सकता हूं और 75 बार उस समय के बारे में जान सकता हूँ, जहां यह जाता है और कब आते हैं और अंदर नहीं आते, मेरे लिए कोई और मनुष्य जमीन नहीं लेते हैं धन्यवाद, और मैं अगले सप्ताह फिर से लिखूंगा और आपको बता दूँ कि मैंने कैसा किया। भगवान भला करे। - रॉबर्ट विल्मो, नैननिंग, चीन मैं आपको लिखना और बताना चाहता हूं कि मैं आपके कोर्स की कितनी सराहना करता हूं। आप ईमानदारी और बहुत पेशेवर व्यक्ति हैं मैं सबसे पहले संदेह था, परन्तु आपके शब्द और काम पर भरोसा करने और प्रशंसा करने में वृद्धि हुई है। आपका बहुत बहुत धन्यवाद। ईमानदारी से, एंडी - एंडी रोस्को, रेंटन से, डब्ल्यूए हाय पीटर, हालांकि मैं लगभग 4 वर्षों के लिए व्यापार कर रहा हूं, मुझे आपकी जानकारी बहुत उपयोगी साबित हुई है यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा 400 है जो मैंने कभी व्यापार के प्रयोजनों के लिए बिताया है। और मैंने आपके पाठ्यक्रम को हर व्यापारी के लिए सुझाया है जो मुझे पता है। अपना कोर्स लेने के बाद, मैं अपने व्यापार में अधिक से अधिक पेंसिल लाइनों को देख रहा हूं। एक समर्थन से अगले और एक प्रतिरोध से अगले तक लाइनों को आकर्षित करना। मुझे आश्चर्य हुआ है कि पिवट बिंदु को कैसे प्रभावी किया गया है। मैं भी आश्चर्यचकित हूं कि कितनी बार ये एक ही पेंसिल लाइन का अनुमान लगाया जा सकता है कि कीमत कितनी दूर एक दिशा में होगी या किसी अन्य में मैं सुझाव देता हूं कि सभी व्यापारियों पेन्सिल लाइनों को आकर्षित करने का अभ्यास करें। अपनी लाइनें एक समर्थन बिंदु से अगले समर्थन बिंदु पर और एक प्रतिरोध बिंदु से अगले प्रतिरोध बिंदु पर खींचें। मुझे वापस जाना है और लाइनों का विस्तार करना पसंद है I कई बार एक पेंसिल लाइन जिसका उपयोग समर्थन के रूप में किया गया था बाद में प्रतिरोध हो या इसके विपरीत। आपके प्रयासों के लिए फिर से धन्यवाद आपका नया दोस्त, एलन - एलन आर। ब्रैंडन, फ्लोरिडा प्रिय पीटर वाह ऐसे महान शिक्षक होने और इस तरह के एक व्यक्तिगत व्यक्ति के लिए बहुत बहुत धन्यवाद! और सभी सदस्यों को धन्यवाद जो भी लिखते हैं - सांता बारबरा के मिंडी एवलिन, सीए पीटर, Ive 1 महीने के लिए आपका कोर्स कल था। यह सब आज ट्रेंडलाइंस, आरआर पटरियों, मूल्य प्रोजेक्शंस पर क्लिक करता है, और उन पिप्स को नहीं भूल सकता जो इम को ऐसे कठिन समय का सामना करना पड़ता है जो कंट्रोलिंग संयम है। मेरी योजना 1 जून को जीने जा रही है। मैं इस पैसे को कागज पर कर रहा हूं। इसकी मुश्किल जंगली नहीं जाने के लिए मूल्य अनुमानों का काम, प्रवृत्तियों का काम, काम का काम धन्यवाद। - ब्रैड कार्टर, वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा, पीटर पीटर और फिक्स्डिक्टोर टीम: आज मैंने जीबीपीयूएसडी पर एक स्थिति व्यापार का निष्कर्ष निकाला और कई सौ टिक लाभ (विनम्रता मुझे वास्तविक संख्या को पुनः प्राप्त करने से रोकता है)। हालांकि, जो पैसा मैंने बनाया है वह कुछ अयोग्य है क्योंकि मैं क्या करना चाहता हूं, यह विश्वास है कि आपने रिक, चेरिल, डंकन और अन्य सदस्यों से उत्कृष्ट योगदान के साथ मुझे एक साथ दिया है, तार्किक, शक्तिशाली, मजबूत और अच्छी तरह से विदेशी मुद्रा का व्यापार प्रस्तुत पद्धति। विदेशी मुद्रा बाजार में हम सब से बाहर, धन्यवाद दोस्तों। मैं बस चीजों को रखा सरल और अपने तरीके लागू मैं आपको बताता हूं कि मैंने महसूस किया था कि मैंने पैसा या कुछ चीज चोरी की थी। -) आपके तरीकों से काम किया जाता है क्योंकि वे कोशिश करते हैं और सही हैं। - लंदन के अफैम उसाका, यूके हाय पीटर - सबसे पहला, आपका पाठ्यक्रम यह सबसे अच्छा है और छात्र के लिए लाभ और लाभ के रूप में देखा जाता है। मुझे पता है क्योंकि 1 9 77 में कॉलेज के बाद मैंने वायदा बाजार में शुरुआत की थी और मैंने जो सभी अन्य लोगों को फूला हुआ देखा है, मेरी युवाओं की शुरुआत में प्रायद्वीपों के शिकार का शिकार हुआ, और सफल होने का एकमात्र तरीका सीखा है, मेरे स्वयं के विश्लेषण में आत्मनिर्भर होना है। बाजार। जब मैंने फॉरेक्स पर कूद कर दिया, तो मुझे लगता है कि आप मुझे भाग्यशाली मानते हैं क्योंकि दोनों बाजारों में कौशल का एक अलग सेट की आवश्यकता होती है और मुझे एक नई चाल या दो सीखना पड़ता था। Ive आप व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं मिले, लेकिन आप अपने छात्रों की ओर से एक तरह से अपने काम को पेश करते हैं जो विश्वास, सिद्धांतों, नैतिकता और नैतिकता के एक देखभाल करने वाले व्यक्ति का संकेत है कैसे इस व्यवसाय में ताज़ा। मैं आपको लगातार इन दिनों में से एक को पूरा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करता हूं, क्योंकि मेरी लगातार सफलता का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद। - गैरी Whidby of Conyers, जीई हाय पीटर, मैं आपको समीक्षा में डाल दिया समय और प्रयास के लिए धन्यवाद करने के लिए एक त्वरित नोट भेजना चाहता था। मेरे जैसे किसी के लिए (बस व्यापार सीखना), वे वास्तव में मुझे मूल्यवान सबक सिखा रहे हैं एक नए व्यापारी के रूप में यह वास्तव में आपकी मदद करता है जब आप मुद्राओं के माध्यम से जाते हैं और हमें आपका दृष्टिकोण बताते हैं कि आपको क्या लगता है कि ऐसा होने वाला है। मैंने डेमो मनी में 850 बनाये हैं, पिछले दो दिनों में स्थिति के ट्रेडों में से कुछ पर नज़र रखते हैं। मुझे किसी अन्य मुद्रा पाठ्यक्रम का पता नहीं है जो कि आपके जैसे ही हाथों पर है डेलानो के दान ओ, डेलानो, डैन ओ। के अच्छे काम को आगे बढ़ाएं, यह एक लंबा समय है, इसलिए धन्यवाद कि आपने इस साल मार्च में अपना कोर्स वापस खरीदा था और मैं पूरी तरह से सामग्री के साथ उड़ा रहा था। यह सब सीधे आगे है, कोई फुलाना, गैर-गूढ़ या बंद-हरा जानकारी नहीं है मुझे आपका एएम की समीक्षा पसंद है, जो बेहतर रहती है, मैं इसे हर रोज़ के लिए उत्सुक हूं मुझे लगता है कि आप हर रोज व्यक्तिगत रूप से मेरे घर कोचिंग में सोचते हैं कि ये कुछ आइवरी टॉवर पर नहीं है, यह एक बहुत ही खुला और नीचे धरती समुदाय है, क्योंकि हर किसी को सीखना और दूसरों की मदद करना है मैं सप्ताह के बाद अपने ट्रेडिंग सप्ताह के साथ सुधार करना जारी रखता हूं, मैं वर्तमान में 67 winloss अनुपात पर हूं मैं जून के आरंभ में अपने खाते के साथ जीवित रहा हूं जो आज तक 69 हफ़्ते तक है। .125 परम मारता है ब्याज दर बैंक भुगतान - ग्रीनफील्ड, मैसाचुसेट्स के माइकल ओनिल, विदेशी मुद्रा मनी बनाने वाले ट्रेडर्स शुरु करें व्यापार जानें विदेशी मुद्रा अब एक व्यापक, व्यावहारिक और सभी का पूरी तरह से यथार्थवादी अवलोकन है जो कि विदेशी मुद्रा उद्योग के बारे में है और एक सक्षम व्यवसायी बनने के लिए क्या लेता है। फ़ॉरेक्स पर अधिक फास्ट ट्रैक एक शुरुआती पाठ्यक्रम है जो नए व्यापारियों को विदेशी मुद्रा बाजार के कारोबार की सारी बारीकियों को व्यापक परिचय देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पूर्वावलोकन व्यापार विदेशी मुद्रा बड़े कुत्तों की तरह पीटर बेन्स मूल होम अध्ययन विदेशी मुद्रा सलाह कार्यक्रम के साथ ठीक से विदेशी मुद्रा की स्थिति के बाजार में दिन के कारोबार को जानें। पूर्वावलोकन विदेशी मुद्रा समर्थन प्रतिरोध बाजार में बहुत ही महत्वपूर्ण कुंजी स्तरों के पूर्ण ज्ञान के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार करना सीखें। प्रमुख व्यापारिक घरानों को उनके बारे में पता है इन तकनीकों को अपनी गति से सीखकर आपको विंक नोबल से व्यक्तिगत कोचिंग के 100 घंटों से एफएक्स ट्रेडिंग लाभ के लिए एक कोच गाइड का भी पूर्वावलोकन करना चाहिए। पूर्वावलोकन शीर्ष 20 कलेर ट्रेडर गलतियाँ विजेताओं को लगता है कि जिस तरह से सोचने के लिए जानें, और गलतियों से कैसे बचें, जो कि असफल व्यापारियों ने लगातार बनाते हैं 90 मिनट में मास्टर मेटाट्राइडर का पूर्वावलोकन करें मेटाट्रेडर की सभी विशेषताओं का अन्वेषण करें। 4. एलन बेनेफ़ेल्ड भ्रम को विघटित करेगा और आपको दिखाता है कि मेटाट्रेडर की शक्ति का उपयोग कैसे करें 4. पूर्वावलोकन व्यापारी का विकास करना कोच कॉर्नर दो बार साप्ताहिक वर्चुअल क्लास को अत्यधिक प्रभावी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है हमारे व्यक्तिगत कोच से मिनट समर्थन - विक नोबल पूर्वावलोकन VicTrade stategy coures में, विक नोबल आपको केवल एक ही सेटअप को दिखाता है जो आपको विदेशी मुद्रा बाज़ार पूर्वावलोकन में लगातार सफलता हासिल करने की आवश्यकता है, पुनरावर्ती विदेशी मुद्रा पैटर्न, 6 बहुत ही सुरक्षित मुद्रा मूल्य पैटर्नों से लाभ करना सीखें जो पूरे व्यापार दिवस के दौरान लगातार दोहराते हैं। पूर्वावलोकन ट्रेंड ट्रेडर प्लस एक कदम-दर-चरण व्यापार प्रणाली है, जिसे ट्रेंडिंग मार्केट में इनामलिस्ट को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें शामिल हैं: रियल-टाइम मार्केट स्क्रीनर, दैनिक वीडियो रीकैप, मूलभूत वीडियो कोर्स, हॉटपिक्स और अधिक। पूर्वावलोकन ट्रेन्डलाइन मास्टरी फ्रैंक और पीटर में आप ट्रेंडलाइन और ट्रेंड चैनल विश्लेषण का महत्व दिखाते हैं और क्यों विदेशी मुद्रा व्यापारियों को इन अवधारणाओं को सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए मास्टर करना चाहिए पूर्वावलोकन अंतिम विचलन वीडियो पाठ्यक्रम शक्तिशाली ट्रेडिंग विधियों को सिखाता है जो खुदरा व्यापारिक दुनिया से क्रिस को उच्च निवल मूल्य ग्राहकों के लिए धन का प्रबंधन करने के लिए प्रेरित करता है। एमएसीडी मास्टर के साथ विदेशी मुद्रा लाभ तकनीकी विश्लेषण के सबसे शक्तिशाली व्यापक रूप से इस्तेमाल किए गए उपकरणों में से एक यह समझने के लिए एक व्यावहारिक गाइड है विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एमएसीडी संकेतक लगाने पूर्वावलोकन विशेषज्ञ ट्रेडर्स लंदन बंद व्यापार रणनीति शर्ली हडसन और विक नोबल आपको दिखाती है कि यह बहुत ही समय-विशिष्ट, अत्यधिक लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक कैसे लागू करें। पूरे दिन के कारोबार को खर्च करने की कोई आवश्यकता नहीं है। पूर्वावलोकन विदेशी मुद्रा मास्टर खाका एक सर्वव्यापी प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो आपको यह सिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि विदेशी मुद्रा बाज़ार कैसे आगे बढ़ते हैं और उन्हें लाभ के लिए व्यापार कैसे करते हैं। पूर्वावलोकन एक वर्किंग मैस स्थिति ट्रेडिंग सिस्टम इस वीडियो पाठ्यक्रम में, अपना दिन नौकरी पूर्वावलोकन रखते हुए सफलतापूर्वक विदेशी मुद्रा व्यापार करने की सरल रणनीतियों की खोज करें FX SystemsLab साप्ताहिक चित्रण वीडियो और समर्थन सामग्री के साथ 12 व्यापक विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला है। पूर्वावलोकन एफएक्स न्यूज ब्रेकआउट ट्रेड कोर्स आपको दिखाता है कि संभावित बाज़ार-चलती खबर की घटनाओं को कैसे पहचानें, फ़िल्टर करें। एक उच्च इनामब्रिस्क निष्कर्ष के माध्यम से ट्रेडों को प्रबंधित करने का तरीका जानें पूर्वावलोकन जोखिम प्रकटीकरण विवरण: मार्जिन पर ट्रेडिंग मुद्राओं में एक उच्च स्तर का जोखिम होता है जो सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन आपके विरूद्ध आसानी से काम कर सकता है क्योंकि यह आपके लिए काम कर सकता है। मुद्रा व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने व्यापार और वित्तीय उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम के लिए भूख पर विचार करना चाहिए। संभावना यह है कि आप कुछ, या संभवतः आपके सभी व्यापारिक पूंजी के नुकसान को बनाए रख सकते हैं इसलिए, आपको धन के साथ एक ट्रेडिंग अकाउंट का फंड नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं दे सकते। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक मान्यताप्राप्त वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना चाहते हैं, यदि आपको कोई संदेह है कि आपके लिए मुद्रा व्यापार सही है या नहीं। यहां प्रस्तुत अवधारणाओं को लागू करके प्राप्त होने वाले व्यापारिक परिणामों के अनुसार कोई प्रतिनिधित्व या गारंटी की पेशकश या निहित नहीं है। इन विचारों या विधियों को लागू करने में असफल व्यापारियों द्वारा किए गए कोई भी नुकसान व्यापारी और कुर्रेक्स इन्वेस्टमेंट सर्विसेज इंक (डी.बी.ए. विदेशी मुद्रा) के एकमात्र उत्तरदायित्व हैं और इसके प्रिंसिपलों, ठेकेदारों और असाइनियों को किसी भी रूप में अभियोजन से सुरक्षित रखा जाएगा। प्रतिलिपि 2003-2018 विदेशी मुद्रा। सर्वाधिकार सुरक्षित।

No comments:

Post a Comment